Saif Ali Khan and Rahul GandhiSaif Ali Khan and Rahul Gandhi image source:-x

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने इंडिया टुडे मुंबई कॉन्क्लेव 2024 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मेहनत और छवि में बदलाव की तारीफ की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने लोगों की नकारात्मक धारणा को अपने परिश्रम से बदल दिया है। सैफ ने यह भी स्पष्ट किया कि वे राजनीति में नहीं आना चाहते और अपनी राजनीतिक राय को निजी रखना पसंद करते हैं। आईये जाने इस आर्टिकल माध्यम से “Saif Ali Khan and Rahul Gandhi” के बारे में चलती समाचार के बारे में।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Saif Ali Khan and Rahul Gandhi: सैफ अली खान ने राहुल गांधी की मेहनत की सराहना की

मीडिया से मिली खबरों के अनुसार, बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की कड़ी मेहनत और उनकी छवि में आए बदलाव की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने लगातार प्रयास करके लोगों के बीच अपने प्रति नकारात्मक धारणाओं को बदला है। गुरुवार को इंडिया टुडे मुंबई कॉन्क्लेव 2024 में, सैफ अली खान ने कहा कि उन्हें ऐसे राजनेता पसंद हैं, जो निडर और ईमानदार हों।

जब सैफ से पूछा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल में से कौन सबसे बहादुर नेता है और देश का नेतृत्व भविष्य की ओर कर सकता है, तो सैफ ने सभी नेताओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे सभी साहसी नेता हैं। फिर भी, उन्होंने राहुल गांधी की विशेष तारीफ की, जो पहले लोगों के बीच अपनी बातों के कारण आलोचनाओं का सामना करते थे, पर अब उन्होंने अपनी मेहनत और दृष्टिकोण से स्थिति को बदल दिया है।

54 साल के सैफ अली खान ने राहुल गांधी की मेहनत को सराहते हुए कहा, “मुझे लगता है कि राहुल गांधी ने अपने बारे में जो नकारात्मक धारणाएं थीं, उन्हें कड़ी मेहनत से बदल दिया है। एक समय था जब लोग उनकी बातों और कार्यों को गंभीरता से नहीं लेते थे, लेकिन अब चीज़ें बदल गई हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि वे अपनी राजनीतिक राय को सार्वजनिक नहीं करना चाहते हैं और राजनीति में निष्पक्ष बने रहना पसंद करते हैं।

उन्होंने यह भी कहा, “मैं अपनी राजनीतिक राय पर चर्चा नहीं करना चाहता। मेरे लिए राजनीति में अराजनीतिक बने रहना बेहतर है। मुझे इस बात की खुशी है कि भारत में लोकतंत्र अब भी सक्रिय है और फल-फूल रहा है।”

राजनीति से दूर रहना चाहते हैं सैफ

मिली खबरों के अनुसार, सैफ अली खान ने यह भी स्पष्ट किया कि वे राजनीति में शामिल होने की कोई इच्छा नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा, “मैं राजनीतिज्ञ नहीं हूं और न ही बनना चाहता हूं। अगर मेरी राजनीति को लेकर मजबूत राय होती, तो शायद मैं राजनीतिज्ञ बन जाता। लेकिन फिलहाल मैं राजनीति में आने का इच्छुक नहीं हूं।” उन्होंने यह भी जोड़ा कि अगर कभी उन्हें राजनीति में दिलचस्पी होती, तो वह पूरी तरह से किसी पार्टी में शामिल हो सकते थे, लेकिन अभी उनका मन उस दिशा में नहीं है।

Saif Ali Khan and Rahul Gandhi: फिल्मी करियर और व्यक्तिगत जीवन पर सैफ की राय

सैफ अली खान ने अपने करियर के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा, भले ही वे मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के बेटे हों। उन्होंने कहा, “मैंने अपने करियर के दौरान कड़ी मेहनत की और खुद को बेहतर अभिनेता बनाने का प्रयास किया। यह इंडस्ट्री शानदार है और इसमें हमेशा कुछ नया सीखने को मिलता है।”

सैफ ने अपने पिता मंसूर अली खान पटौदी, जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके थे, का जिक्र करते हुए कहा, “मेरे पिता ने मुझे बताया था कि मुझे उनके पैसों पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। उन्होंने मुझे अच्छी शिक्षा दी, जो मेरे लिए सबसे बड़ी विरासत है।”

तेलुगु सिनेमा की भी तारीफ

सैफ अली खान ने साउथ सिनेमा, विशेष रूप से तेलुगु फिल्म उद्योग की तारीफ की। उन्होंने कहा कि आजकल वहां शानदार फिल्में बनाई जा रही हैं, जो दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय हो रही हैं। सैफ जल्द ही जूनियर एनटीआर और जान्हवी कपूर के साथ तेलुगु फिल्म देवरा: पार्ट 1 में नजर आएंगे। उन्होंने कहा, “तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में निर्देशक कलाकारों के साथ बहुत अच्छा व्यवहार करते हैं और उनके साथ काम करना एक शानदार अनुभव है।”

इस कार्यक्रम में सैफ ने अपने व्यक्तिगत जीवन, करियर और राजनीति से जुड़े कई विचार साझा किए, जिनसे यह साफ हुआ कि वह अपने काम से संतुष्ट हैं और राजनीति से दूरी बनाए रखना चाहते हैं।

यह भी पढ़े:-

John Wick spinoff Ballerina: फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज़

Devara: जूनियर एनटीआर की धमाकेदार वापसी

Sinners Movie: दिल दहला देनेवाला ट्रेलर हुआ रिलीज़।

Bhool Bhulaiyaa 3 Updates: एक्टर कार्तिक ने किया पोस्टर शेयर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *