FIGHTERFIGHTER

FIGHTER एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन फिल्म है, जो सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित और वायाकॉम 18 स्टूडियोज और माफ्रिलक्स पिक्चर्स द्वारा निर्मित है। फिल्म में दीपिका पादुकोण, ऋतिक रोशन और अनिल कपूर है। मुख्य फोटीगर्फी नवंबर में शुरू हुई थी, जिसमें असम, हैदराबाद, जम्मू और कश्मीर और मुबई में फ़िल्म शुरू हुई और अक्टूबर के अंत में पूरा हो गया। वास्तविक जीवन में भारतीय वायु सेना के कैडेटों ने फ़िल्म के लिऐ काम किया। ओर  यह एक नियोजित हवाई एक्शन फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म की घोषणा 10 जनवरी 2021 को की गई थी, पर COVID-19 महामारी के कारण प्री प्रोडक्शन में काफी देरी हो गई। अब यह फिल्म 25 जनवरी 2024 को नाटकीय रूप से रिलीज होने वाली है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

FIGHTER : के किरदार

इस FIGHTER फिल्म में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण को आधिकारिक तौर पर एक साथ अपनी पहली फिल्म के मुख्य कलाकार के रूप में नजर आएंगे। ऋतिक रोशन ने एक वायु सेना आधिकारी पैंटी का किरदार निभाया है। ऋतिक रोशन ने अपने चरित्र को युवा सहज और गुशले बताया। फ़िल्म में दीपिका पादुकोण ने एक वायु सेना आधिकारी की भूमिका भी निभाई है, और उनके कई एक्शन दृश्य हैं। दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन ने अपनी भूमिकाओं के लिए मार्शल आर्ट का परिक्षण किया  है, जिसमें अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर, अक्षय ओबेरॉय भी शामिल है और इस फिल्म मे संजीदा शेख को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की पुष्टी की है।

 

FIGHTER movie
FIGHTER movie
Category Details
Directed by Siddharth Anand
Story by Ramon Chibb, Siddharth Anand
Screenplay by Ramon Chibb
Dialogues by Hussain Dalal, Abbas Dalal
Produced by Siddharth Anand, Mamta Anand, Jyoti Deshpande, Ajit Andhare, Anku Pande, Ramon Chibb, Kevin Vaz
Starring Deepika Padukone, Hrithik Roshan, Anil Kapoor
Cinematography Satchith Paulose
Edited by Aarif Sheikh
Music (Score) Sanchit Balhara and Ankit Balhara
Music (Songs) Vishal–Shekhar
Production companies Viacom18 Studios, Marflix Pictures
Distributed by Viacom18 Studios
Release date 25 January 2024
Running time 160 minutes
Country India
Language Hindi
Budget ₹350 crore

क्या FIGHTER, H0llywood एक की टॉप गन रीमेक हैं ?

FIGHTER टीजर को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। कुछ लोगों ने इसे टॉप गन की रीमेक मूवी बताया है। हालाकि रिपोर्ट के अनुसार प्रोडक्शन हाउस की और से किसी भी आधिकारिक घोषणा ने पुष्टी नहीं की है कि FIGHTER वास्तव में टॉप गन की रीमेक फिल्म है इसके यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वायु सेना पर फिल्म बनी है जिससे यह फिल्म रीमेक नहीं है।

FIGHTER फिल्म का बजट:

FIGHTER फिल्म का बजट लगभग 350 करोड़ है जो की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली है। इस फिल्म के निर्माताओं का मानना है कि कलेक्शन,बजट से कही ज्यादा कमा सकती है और यह फिल्म एक सुपर डुपर हो सकती है।

FIGHTER फिल्म रिलीज डेट:

FIGHTER फ़िल्म 10 जनवरी 2021 को रिलीज होने वाली थी पर COVID-19 महामारी के कारण यह फिल्म रिलीज़ नहीं हो पाई थी जो की यह फिल्म अब 25 जनवरी 2024 को हिन्दी सिनेमा हॉल में रिलीज़ होगी।

By Vijay Mark

मैं The News Ark में राजनीति, प्रौद्योगिकी और नौकरी से संबंधित समाचार लेख लिखता हूं और मुख्य संपादक के रूप में भी काम करता हूं, किसी भी प्रश्न या जानकारी के लिए contact@thenewsark.com पर मेल करें।

Comments are closed.