Tamil Nadu Cricket StadiumTamil Nadu Cricket Stadium

Tamil Nadu Cricket Stadium: तमिलनाडु ने क्रिकेट फैंस के लिए कुछ ऐसा किया है की जिससे पूरी दुनिया के सभी क्रिकेट फैंस के लिए खुशियाँ लेकर आ रही है, तमिलनाडु में दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट स्टेडियम बना रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tamil Nadu Cricket Stadium: टूटेगा अब नरेंद्र मोदी स्टेडिम का घमंड

Tamil Nadu Cricket Stadium जो कि अभी बनने वाला है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि तमिलनाडु का क्रिकेट स्टेडियम दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम  नरेंद्र मोदी स्टेडियम का रिकॉर्ड तोड़ देगा क्योंकि नरेंद्र मोदी स्टेडियम जो कि अहमदाबाद में है।

Tamil Nadu Cricket Stadium को दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम इसलिए माना जा रहा है क्योंकि यहाँ दर्शकों की संख्या कही ना कही नरेंद्र मोदी स्टेडियम के 1,32,000 मानी जाती है इसलिए तमिलनाडु सरकार ने अब  ये निर्णय लिया है ताकि उससे भी बड़ा यह स्टेडियम बना सके, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग क्रिकेट मैच का लुफ्त उठा सके।

Tamil Nadu Cricket Stadium: जानिए स्टेडियम के कुछ महत्वपूर्ण जानकारी

तमिलनाडु में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम के बाद यह दूसरा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम  बनने वाला है यह स्टेडियम अपने एरिया के बारे में मशहूर है , तमिलनाडु राज्य के उद्योग मंत्री टीआरबी राजा और युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन इस योजना में सबसे आगे रहे हैं।

Tamil Nadu Cricket Stadium एनएच 544 पर कोयंबटूर शहर से लगभग 16 किलोमीटर दूर बनने के लिए प्रस्तावित किया गया है. इस स्टेडियम का मकसद जो है ना सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया में मौजूदा समय में सभी क्रिकेट स्टेडियम की क्षमता को पार करना है जिससे ज्यादा से ज्यादा दर्शक मैच को देखने आ सके।

Tamil Nadu Cricket Stadium में  बहुत सारी वीआईपी और कॉर्पोरेट सुविधाएं है जैसे कि खिलाड़ियों के लिए उनके लाउंज, मीडिया के लिए उनका मीडिया सेंटर, और सार्वजनिक तरीके से खाने पीना बड़िया से बढ़िया तरीके से कैफ़ेटेरिया , रेस्तरां, और एक क्रिकेट संग्रहालय सहित अन्य तमाम प्रकार की सुविधाएं की बन्दुबस्त कराया गया है।

Tamil Nadu Cricket Stadium को बनाने के लिए चन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम, बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम और लंदन के लॉर्ड्स से  उनके जैसा बनाने की पूरी कोशिश करेगी, अब बस यह देखना होगा कि इस स्टेडियम के बनने का काम कब से शुरू होता है और कब तक यह बनकर तैयार होता है।

Tamil Nadu Cricket Stadium: दुनिया के टॉप 5 स्टेडियम

हमारा देश जितना क्रिकेट में आगे है ठीक उसी प्रकार क्रिकेट से मिले जुले उन सारी चीजों में भी आगे है, क्योंकि इसका कही ना कही हमारे देश के BCCI और देश के पास उतना पैसा होना, क्योंकि ICC चाहे जो भी निर्णय करे लेकिन जब तक BCCI हामी ना भरे तब तक उन पर कोई काम नहीं होता है।

  1. नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम  यह वर्तमान में सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है इस स्टेडियम में लगभग 1,32,000 लोग एक साथ क्रिकेट मैच का लुफ्त उठा सकते है।
  2. मिलबॉरने क्रिकेट स्टेडियम यह दुनिया का सबसे चर्चित स्टेडियम में से एक है, हालांकि लोग इस स्टेडियम को MCG के नाम से भी जानते है, ये स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया में स्थिति है, इस स्टेडियम में खास बात यह कि इस स्टेडियम में एक साथ 1 लाख लोगों की क्षमता रखता है।
  3. Eden Gardens कोलकाता में यह स्टेडियम The City of Joy के नाम से मशहूर है, जिसकी बैठने की क्षमता है 68000 ये ज्यादा है।
  4. नया रायपुर इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम इस स्टेडियम की जो बैठेने की क्षमता 65000 से ज्यादा है।
  5. पर्थ स्टेडियम यह एक ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट स्टेडियम है जिसकी बैठने की क्षमता 61000 से ज्यादा है।

Shikhar Dhawan Retirement : गब्बर के सन्यास का सबसे अनोखा अंदाज।

आखिर कौन है Mitchell Starc ,क्यों मिला उन्हें इतना पैसा ?

National Creators Award Registration: रील बनाने वालो को सरकार देगी अवार्ड, ऐसे करे आवेदन

By Aman Mark

Sports news writer and reviewer.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *