India vs Afghanistan T20

Highlights

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

India vs Afghanistan के बिच मे हो रहे 3 T 20 मैचो की सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी 2024 को मोहाली के स्टेडियम मे होगा! टीम इंडिया के लिए इस साल का यह पहला T20 मैच होने वाला है! इससे पहले इंडिया और अफगानिस्तान की बिच सिर्फ सिर्फ 5 ही T20 मैच हुए है जिसमे से इंडिया ने 4 मैच जीता है और एक रद्द हो गया था।

जून मे होने वाली T20 वर्ल्डकप की वजह से टीम India vs Afghanistan के लिए आखिरी T20 सीरीज है जिससे दोनों टीमों के लिए अपने अपने टीमों का चयन करना होगा और इसलिए यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए बहुत ही खाश होने वाली है!

India vs Afghanistan 1st T20 Match

India vs Afghanistan के बिच मे होने वाली इस सीरीज से पहले बहुत कुछ देखने को जहाँ टीम इंडिया के लिए 14 महीने के बाद टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा और चेस मास्टर और रन मशीन विराट कोहली की वापसी हुई!India vs Afghanistan T20 सीरीज मे विराट और रोहित के लिए बहुत ही खाश होने वाली है क्योंकि इनके जहाँ कुछ लोगो को लगता है की विराट और रोहित T20 मैच नहीं खेल सकते है और उनका समय अब नहीं रहा ऐसे मे युवा प्लेयर्स को मौका देना चाहते है! ऐसे मे विराट और रोहित अपने प्रदशन से अपने आलोचनकर्ताओ को मुँह तोड़ जबाब दे सकते है और इसके साथ ही जून मे होने वाले T20 वर्ल्ड कप मे अपनी मजबूती रख सकते है!

India vs Afghanistan T20

RoKo vs Roko

India vs Afghanistanकी बिच मे 3 T20 मैच मे जहाँ एक टीम दूसरे टीम को हराना चाहेगी तो वही दूसरी तरफ टीम इंडिया चाहेगी की उसके सबसे बड़े और अनुभवी खिलाड़ी अपने प्रदशन से उन तमाम आलोचना को जबाब दे सके!

हालांकि की इसमें कोई शक नहीं है ये दोनों ही खिलाड़ी अपने आप मे बहुत बड़े वाले दर्जे के खिलाड़ी है और दोनों मे वो काबिलियत है की अगर कोई एक भी किसी एक मैच मे टिक गया तो अपने दम पर मैच जीता सकता है!

जहाँ बात पहले बल्लेबाजी करने की होंगी तो वहाँ रोहित शर्मा होंगे और जहाँ बात रन चेस करने का होगा तो विराट कोहली होंगे! India vs Afghanistan की बिच T20 सीरीज विराट कोहली के इसलिए के लिए खाश होने वाली ही विराट कोहली चाहेंगे की वो BCCI को अपने बल्लेबाजी से उनको जबाब दे सके! दरअसल मे BCCI को लगता है की विराट कोहली को T20 वर्ल्ड मे नहीं खेलना चाहिए और उनकी जगह ईशान किसान खेले!

India vs Afghanistan T20

India vs Afghanistan में कौन मचाएगा धमाल ?

India vs Afghanistan की बिच होने T20 मैच सीरीज मे दोनों टीमों के पास आखिरी मौका होगा की आने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी अपनी टीमों का स्क्वाड तैयार करे!

टीम इंडिया मे कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के आने से बल्लेबाजी बहुत ही मजबूत नजर आ रही है और वही गेंदबाजीे मे कुछ नये खिलाड़ी देखने को मिलेंगे!

अगर बात करे अफगानिस्तान टीम की तो टीम बहुत ही बढ़िया लग रही है उनके पास गुरबाज जैसा धाकड़ ओपनर बल्लेबाज है जोकि अभी कुछ दिन पहले ही शतक बनाकर आ रहे है! इसके साथ ही अफगानिस्तान टीम मे आल राउंडर की कोई कमी नहीं है !

वर्ल्ड कप मे पाकिस्तान को हराकर इस टीम को इंडियन टीम हल्के मे नहीं लेना चाहेगी!

INDIA   AFGHANISTAN
Rohit Sharma (C)   Ibrahim Zadran (C)
Virat Kohli   Hazratullah Zazai
Shubhman Gill   Najibullah Zadran
Jashavsi Jaiswal   Azmatullah Omarzai
Tilak Verma   Gulbadin Naib
Rinku Singh   Karim Janat
Axar Patel   Mohammad Nabi
Shivam Dube   Rahmat Shah
Washington Sundar   Sharafuddin Ashraf
Jitesh Sharma (w)   Ikram Alikhil (w)
Sanju Samson (w)   Rahmanullah Gurbaz (w)
Arshdeep Singh   Fareed Ahmad
Avesh Khan   Fazalhaq Farooqi
Kuldeep Yadav   Mohammad Saleem
Mukesh Kumar   Mujeeb Ur Rahman
Ravi Bishnoi   Naveen-ul-Haq
  Noor Ahmad
  Qais Ahmad
  Rashid Khan

 

By Aman Mark

Sports news writer and reviewer.