Akash Anand: बसपा पार्टी के डूबती नैया को सँभालने के लिए उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बहन कुमारी मायावती जी ने बसपा पार्टी को मजबूत करने के लिए अपने ही भतीजे आकाश आनंद को बसपा का उत्तराधिकारी बनाया गया. आपको इस आर्टिकल के माध्यम उनके बारे मे बताते है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Akash Anand: कौन है आकाश आनंद?

आकाश आनंद का जन्म नॉएडा मे हुआ था तथा उनकी शुरूआती शिक्षा की प्राप्ति नॉएडा और गुरुग्राम के स्कूलों मे हुई है।आकाश आनंद के 53 हजार से भी अधिक फोल्लॉवर्स इनकी सोशल मीडिया पर है। अब आकाश आनंद बसपा के उत्तराधिकारी भी बन चुके है।बता दें कि आकाश की शादी पार्टी के पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ की पुत्री डॉ. प्रज्ञा से बीते मार्च माह में हुई है।

Akash Anand
Image source-x

Akash Anand: कितना पढ़े लिखें है?

आकाश आनंद ने यूनिवर्सिटी ऑफ़ प्लाईमाउथ इंग्लैंड से इन्होने MBA किया है। नॉएडा और गुरुग्राम से शुरूआती शिक्षा ग्रहण की हुई है तथा राजनीती मे भी इनका अच्छा अनुभव रहा है और आज बसपा के उत्तराधिकारी भी बन चुके है।

Akash Anand: कैसे हुयी राजनीती की शुरुआत?

आकाश आनंद मायावती के छोट भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। इंग्लैंड से इन्होने एमबीए की शिक्षा ग्रहण की। इंग्लैंड से MBA करके वापस आने के बाद कम्पनी खोलकर बिज़नेस की शुरुआत की और इसके बाद उन्होंने राजनीति में आने का फैसला लिया। आकाश आनंद ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की धरती से पहली बार राजनीति में कदम रखा था,

Akash Anand

मायावती ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के देवबंद में आयोजित एक रैली में पहली बार आकाश आनंद को मंच पर अपने साथ बैठाकर पार्टी को संदेश दिया था। आने वाले समय मे आकाश ही बसपा संगठन में महत्वपूर्ण भूमिका मे नज़र आएंगे। वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में आकाश काे उम्दा प्रचारक बनाया गया। साथ ही साथ युवा संगठन पार्टी की भी जिम्मेदारी दी गयी।

पिछले वर्ष बहन मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी का कोर्डिनेटर बनाकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया।

Akash Anand: क्या बसपा को दुबारा जिन्दा कर पाएंगे?

बीते चुनाव मे हमने देखा बसपा की हालत कुछ ठीक नहीं रही है, ऐसे हालात मे बसपा को एक युवा नायक की आवश्यकता थी ऐसे मे बहन मायावती द्वारा आकाश आंनद को उत्तराधिकारी बनाना बहुत ही उचित निर्णय है, बीते कुछ सालो मे आकाश आनंद पार्टी अच्छी मजबूती बनाई है युवा पार्टी संगठन की जिम्मेदारी भी लम्बे समय से निभा रहे थे।ऐसे मे पार्टी को आकाश आनंद द्वारा मजबूत निरीक्षक होने संभावना की जा रही है।

­यह भी पढ़े :-

Arvind Kejriwal Bail: केजरीवाल को मिला जमानत, कोर्ट ने ED की तमाम दलीलों को ख़ारिज किया

Narendra Modi Food Expense: करोडो का खाना खा लेते है मोदी?

Top 5 South Indian Movies: 2024 जो मचाएंगे धमाल

Delhi’s Viral Vada Pav Girl: ठेले पर लगी लंबी लाइन घंटों इंतजार कर रहे लोग

 

 

3 thoughts on “Akash Anand: आखीर कौन है आकाश आनंद? जो बने बसपा के नये उत्तराधिकारी”
  1. […] Akash Anand: आखीर कौन है आकाश आनंद? जो बने बसपा … […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *