UP Hathras NewsUP Hathras News

UP Hathras News: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंगलवार को एक धार्मिक आयोजन के दौरान भगदड़ मचने से कम से कम 75 लोगों की मौत हो गई, जिनमें अधिकांश महिलाएं शामिल हैं। अधिकारियों के अनुसार, यह घटना सिकंद्रा राउ तहसील के रतीभानपुर गांव में हुई, जहां एक धार्मिक प्रवचन चल रहा था। प्रवचनकर्ता और उनकी पत्नी इस कार्यक्रम का संचालन कर रहे थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Hathras News: घटना का विवरण

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दोपहर में सत्संग समाप्त होने के बाद भगदड़ मची। लोग जल्दी निकलने के चक्कर में एक दूसरे को धक्का दे रहे थे, जिससे बच्चे और महिलाएं गिर गए। इसके बाद भीड़ उन्हें कुचलते हुए निकलती रही। चीख-पुकार के बावजूद कोई भी किसी को बचाने की कोशिश नहीं कर रहा था। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि एसडीएम सिकंदरा राव से सत्संग की अनुमति थी, जिसमें 20 हजार से अधिक लोग पहुंचे थे।

राजेश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,  “मेडिकल कॉलेज में मरीजों को समायोजित करने की क्षमता समाप्त हो गई है और हमने निजी अस्पतालों से आग्रह किया है कि वे भगदड़ पीड़ितों के लिए बिस्तर खाली करें। राहत और बचाव कार्य युद्धस्तर पर चल रहे हैं।”

UP Hathras News: भगदड़ का कारण

पुलिस अधिकारी ने बताया कि भगदड़ के समय कम से कम 15,000 लोग सिकंद्रा राउ में सत्संग में उपस्थित थे। “हम सटीक कारण नहीं जानते, लेकिन अधिकांश मौतें दम घुटने की वजह से हुईं,” पुलिस अधिकारी ने कहा।

UP Hathras News
UP Hathras News

 

UP Hathras News: मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में हुए हादसे का संज्ञान लिया और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। साथ ही घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए हैं।

UP Hathras News: प्रवचनकर्ता का परिचय

अभी तक मिली मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस के अनुसार: “भोल बाबा, असली नाम नारायण सकार हरी, एटा जिले के पटियाली तहसील के बहादुर नगरी गांव के निवासी हैं। उन्होंने लगभग 27 साल पहले अपनी सरकारी नौकरी छोड़कर धार्मिक प्रवचन करना शुरू किया था।”

इस दुखद घटना ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस को सतर्क कर दिया है, और अधिकारियों ने भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए कड़े कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

जानकारी के अनुसार, हादसे के पीछे किसी तरह की अफवाह की बात सामने नहीं आई है। सिक्योरिटी के लोगों ने श्रद्धालुओं को रोक दिया था, जिसके बाद उनमें से कई लोगों को दम घुटने की शिकायत होने लगी और वहां भगदड़ मच गई। जिलाधिकारी समेत जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं।

Reason for losing SA in T20 WC final

Delhi Airport News: IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 में छत का हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत, छह घायल

GOOD BAD UGLY मूवी का आया सेकेंड लुक पोस्टर,लग रहे झकास अजीत कुमार।

By Vijay Mark

मैं The News Ark में राजनीति, प्रौद्योगिकी और नौकरी से संबंधित समाचार लेख लिखता हूं और मुख्य संपादक के रूप में भी काम करता हूं, किसी भी प्रश्न या जानकारी के लिए contact@thenewsark.com पर मेल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *