Highest paid Bollywood actorsHighest paid Bollywood actors image source:- X AND ISTA.

आज हम डी न्यूज़ आज क आर्टिकल के माध्यम से बात करेंगे, “Highest paid Bollywood actors:” के बारे मे। अपनी फिल्मों के लिए सबसे अधिक चार्ज करते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

“Highest paid Bollywood actors”:-सुपर हीरो “krish” यानि “ऋतिक रोशन” कितना करते चार्ज?

रितिक रोशन बॉलीवुड के वह सितारे हैं जो ‘Highest paid Bollywood actors’ कि लिस्ट मे पांचवे (5th) नंबर आते है। “रितिक रोशन अपनी फिल्मों के लिए 85 करोड़ से 100 करोड़ तक की फीस चार्ज कर सकते हैं।

Highest paid Bollywood actors, image source:- X
Highest paid Bollywood actors, image source:- X

लेकिन पैन इंडिया के स्तर से बात तो ऋतिक रोशन 13वें पायदान पर आते हैं।

यानि “India most paid actor” कि लिस्ट मे ऋतिक रोशन 13वें नंबर पर आते हजार भारत में जितने फ़िल्म इंडस्ट्री है। इस इस आर्टिकल मे दिए गए डाटा का श्रोत ‘IMDB’ के official वेबसाइट से लिए गए है।

इसके अलावा रितिक रोशन एक और श्रेणी में पहचाने जाते हैं, “World most handsome man” कि लिस्ट मे भी ऋतिक रोशन 5वें स्तर पाए जाते है। अगर बात करें “India most handsome man” लिस्ट मे ऋतिक रोशन 1st नंबर पर आते है।

रितिक रोशन के पिता राकेश रोशन जो की एक डायरेक्टर और बेहतरीन एक्टर भी है, उन्होंने बॉलीवुड को पहला सुपर हीरो कृष के रूप में दिया। रितिक रोशन के पिता और उनके कुछ खास करीबी लोग उनको डुग्गु कि नाम से पुकारते है

Highest paid Bollywood actors कि लिस्ट मे अक्षय कुमार कितने नबर पर आते है?

खिलाड़ी के नाम से बॉलीवुड में मशहूर “अक्षय कुमार” का असली नाम राजीव हरि ओम भाटिया है। अक्षय कुमार अपनी एक फिल्म के लिए 60 से 145 करोड़ तक का फिस चार्ज कर सकते हैं।

Highest paid Bollywood actors, image source:- X

“Highest paid Bollywood actors” कि लिस्ट में अक्षय कुमार चौथे पायदान पर आते हैं। हालांकि की बात करें हम “India Most paid actors” कि, तो “अक्षय कुमार” दसवें में नंबर पर आते हैं।

“अक्षय कुमार” बॉलीवुड में अपने एक्शन और कॉमेडी अंदाज लिए खास तौर पर पहचाने जाते हैं। बॉलीवुड में अक्षय कुमार को प्यार से अक्की के नाम से पुकारते है।

अततः अक्षय कुमार की बहुत सारी खासियत में से एक खासियत यह रही है कि वह अपनी फिल्मों में लगभग ज्यादा से ज्यादा स्टंट खुद ही किया करते हैं। पुरा देश ने इनको बहुत सारा प्यार दिया।

दूसरी ओर अक्षय कुमार ने भी सिनेमाघर में दर्शकों को खूब एंटरटेन किया। अक्षय कुमार बॉलीवुड में एक अभिनेता के साथ-साथ एक निर्माता और लेखक भी है।

Highest paid Bollywood actors:- सलमान खान कि, क्या रैंकिंग इस लिस्ट मे…?

बॉलीवुड पर राज करने वाले सलमान खान, जिन्हें लोग “भाई जान” के नाम से भी पुकारते जाते हैं।सलमान खान “Highest paid Bollywood actors” की लिस्ट में तीसरे पायदान पर आते हैं।

Highest paid Bollywood actors, image source:- Insta.

IMDB के अनुसार सलमान खान अपने एक फिल्म के लिए 100 करोड़ से 150 करोड़ तक का चार्ज कर सकते हैं। पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान खान, एकमात्र ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने ऑन स्क्रीन कभी रोमांटिक सीन नहीं किया।

सलमान खान के पिता का नाम सलीम खान है, सलमान खान के पिता एक महान लेखक भी है जिन्होंने शोले जैसी बड़ी फिल्मों को लिखा था।

हालांकि सलमान खान आज के दौर में बॉलीवुड में एक बेहतरीन अभिनेता के साथ-साथ निर्माता और संगीत विभाग में भी रुचि लेने वाले बेहतरीन काला कर है कलाकार हैं।

Highest paid Bollywood actors:- कौन है दूसरे पैदान परऔर कितना है इनका चार्ज..?

अब हम बात करने जा रहे हैं भारत कि “Highest paid Bollywood actors:” कि लिस्ट मे 2nd नम्बर पर आने वाले इस कि तो इस एक्टर का बॉलीवुड में सबसे कम फ्लॉप मूवी देने का रिकॉर्ड है।

90 के दशक के समय से अब तक बॉलीवुड मे सबसे ज्यादा हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड इस एक्टर के पास है। जी हाँ हम बात कर बॉलीवुड सबसे सितारों मे नाम इनका नाम सुमार।

आमिर खान की लोकप्रिय इस प्रकार है, कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पहले सबसे ज्यादा पैसा कमाई करने वाली लगभग इन्ही कि रही है। आमिर खान बॉलीवुड में अपनी एक फिल्म के लिए 100 करोड़ से 275 करोड़ तक की फीस चार्ज कर सकते हैं।

सिर्फ “Highest paid Bollywood actors” कि लिस्ट में 2nd स्थान पर तो, वहीं बॉलीवुड की मोस्ट बिगेस्ट फिल्मों में आमिर खान की फिल्म नंबर वन पर आती है।

IMDB कि रिपोर्ट के अनुसार आमिर खान की फिल्म दंगल पूरी दुनिया भर में 2,600 करोड़ कमाकार। पूरे भारत में नंबर वन पर है।

Highest paid Bollywood actors: ली लिस्ट मे नम्बर-1 पर है किंगखान, कितना है……?

भारत से लेकर दुबई तक दुबई से लेकर लंदन तक पूरी दुनिया भर में चर्चा है, इस एक्टर कि बॉलीवुड में कहे जाने वाले किंग खान यानी कि शाहरुख खान “Highest paid Bollywood” actors:कि लिस्ट मे नंबर 01 पर आते है।

Highest paid Bollywood actors:, image source:- X

दूसरी ओर शाहरुख खान पूरी दुनिया भर में जितने भी अभिनेता है उनके नेट वर्थ लिस्ट मे शाहरुख़ खान, 2nd नंबर आते है, यानि सबसे अमीर एक्टर।

जहां एक और बॉलीवुड को लोग डूबता हुआ देख रहे हैं वहीं दूसरी ओर शाहरुख खान बॉलीवुड की तरफ से हिट पर हिट दिए जा रहे हैं। 2023 आयी इनकी दो फ़िल्में “पठान” और “जवान”

दोनों फ़िल्में 1000 करोड़ कि क्लब मे शामिल हुई।

इसके बाद शाहरुख खान बॉलीवुड के पहले ऐसे एक्टर बन गए, जिनकी एक ही साल में आई दो फिल्में हजार करोड़ से अधिक कमाई करनेवाले बने।

शाहरुख खान आज के समय में बॉलीवुड में अपनी एक फिल्म का 150 करोड़ से लेकर ढाई सौ करोड़ तक का चार्ज कर सकते हैं।

Highest paid Bollywood actors के कुछ बड़ी फ़िल्मो के नाम।

“Bollywood Most paid actors”Highest paid Bollywood actors के कुछ बड़ी और हिट फ़िल्मो कि लिस्ट, जिन्होंने बनाये सबसे बड़े रिकॉर्डस।

यहाँ ऋतिक रोशन, अक्षय कुमार, सलमान खान, आमीर खान और शाहरुख़ खान की सबसे बड़ी फिल्मों के नाम दिए गए हैं:

ऋतिक रोशन

– कोई मिल गया

– कृष

– कृष 3

– काबिल

– जोधा अकबर

– बैंग बैंग

– वॉर

अक्षय कुमार

– खिलाडी

– खिलाड़ियों के खिलाडी

– हेराफेरी

– रुस्तम

– हॉलीडे

– टॉयलेट: एक प्रेम कथा

– केसरी

सलमान खान

– मैंने प्यार किया

– हम आपके हैं कौन

– दबंग

– बजरंगी भाईजान

– सुल्तान

– टाइगर जिंदा है

आमीर खान

– लगान

– रंग दे बसंती

– तारे ज़मीन पर

– 3 इडियट्स

– धूम 3

– पी के

– दंगल

शाहरुख़ खान

– दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

– कुछ कुछ होता है

– देवदास

– चेन्नई एक्सप्रेस

– हैप्पी न्यू ईयर

– पठान

– जवान

यह भी पढ़े :-

Meiyazhagan movie:- साउथ एक्टर “कार्थी” का नया अंदाज़?

Yudhra movie: बॉलीवुड की ओर से एक और “kill”।

Chhaava:- पुष्पा-2 को टक्कर देने आ रही है छावा।

Arm movie :- साउथ की ओर से एक बड़ा धमाका।

One thought on “Highest paid Bollywood actors:- बॉलीवुड मे सबसे महंगा सितारा कौन?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *