Amit Shah on CCAAmit Shah on CCA

CCA: भाजपा पूरी तरह चुनाव की तैयारिओं में लग गयी है , और इस बार भाजपा का लक्ष्य है 400 से अधिक साइट जीतकर आना , इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार (10 फरवरी) को नागरिकता संशोधन अधिनियम (‌CAA) को लेकर बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले सीएए को लागू करने नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा और CCA लागू भी कर दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अमित शाह ने कहा, “मैं साफ कर देना चाहता हूं कि CCA किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छीनेगा. इसका उद्देश्य केवल धार्मिक उत्पीड़न का सामना कर रहे पाकिस्तानी, अफगानिस्तानी और बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना है.”

CAA: विपक्ष के लोग को गुमराह कर रहे

नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CCA) पर अमित शाह ने कहा कि चुनाव से पहले इसे लेकर अधिसूचना आ जाएगी। इस संबंध में नियम जारी करने के बाद इसे लोकसभा चुनाव से पहले ही लागू किया जाएगा। उन्होंने साफ किया कि CCA किसी के लिए भी नागरिकता छीनने का कानून नहीं है। हमारे मुस्लिम भाइयों को गुमराह किया जा रहा है। भड़काया जा रहा है।

 CCA
Amit shah on CCA (image source- GBS2024)

CCA केवल उन लोगों को नागरिकता देने के लिए है जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में उत्पीड़न का सामना करने के बाद यहां आए हैं। यह किसी की भारतीय की नागरिकता छीनने का कानून नहीं है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए CCA का उद्देश्य हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों सहित सताए गए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है, जो 31 दिसंबर, 2014 से पहले बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से भारत आए हैं.

CAA: देश में हुआ था जोरदार प्रदर्शन 

दिसंबर 2019 में संसद द्वारा CCAके पारित होने और उसके बाद राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद, देश के विभिन्न हिस्सों में महत्वपूर्ण विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। दिल्ली के सहीनबाग इलाके में महिला ने रोड जाम करके धरने पर बैठ गयी थी, और देश के कोने कोने में इसके खिलाफ प्रदर्शन हुए थे। 

आपके जानकारी के लिए >>>>

Haldwani Violence: क्यों जल रहा हल्द्वानी, उपद्रियो को देखते गोली मारने का आदेश, जाने पूरी खबर

Paper Leak Bill: लोकसभा में विधयेक पास, 10 साल की सजा और 1 करोड़ का जुर्माने का प्रावधान।

UCC BILL उत्तराखंड में पेश, क्या है इस बिल में जिसको लेकर पुरे देश में चर्चा हो रहा

मार्केट में आ गया Realme 12 Pro Plus Features का सीरीज, बेहतरीन कैमरा के साथ

 

By Vijay Mark

मैं The News Ark में राजनीति, प्रौद्योगिकी और नौकरी से संबंधित समाचार लेख लिखता हूं और मुख्य संपादक के रूप में भी काम करता हूं, किसी भी प्रश्न या जानकारी के लिए contact@thenewsark.com पर मेल करें।

2 thoughts on “CAA: अमित शाह ने दिया बड़ा बयान, चुनाव से पहले लागु होगा नागरिकता संशोधन अधिनियम”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *