Train accidentTrain accident somanth express, image source:-X, aaj tak

पूरे भारत में इस साल लगातार  “Train accident” हो रहे हैं,  सोशल मीडिया ‘X’ पर ट्वीट कर रहे लोगो का कहना है कि, यह ट्रेन हादसे नहीं बल्कि साजिश के शिकार हो रहे हैं लोग।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Train accident: सोमनाथ एक्सप्रेस के क 2 डिब्बे पटरियों से उतरे।

मध्य प्रदेश से जबलपुर जाने वाली सोमनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे स्टेशन पहुंचने से पहले ही पटरी से उतर गयी,इस घटना में अभी तक किसी भी प्रकार से घायल या जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, यह हादसा स्टेशन के नजदीक हुआ इसलिए हादसे की सूचना जल्द ही रेलवे अधिकारी को मिल गई जिसके बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटना की वजह जानने और राहत बचाव कार्य में लग गए। लोगो को ट्रेन से निकाला गया और उनके सामग्री समेत सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया और किसी भी प्रकार की हानि न होने की संतावाना दी गयी,पुरे भारत मे जब से नये रेल मंत्री हुए है, तब इनके सत्र मे लगातार कई रेल दुर्घटनाये सामने आ रही है जिसके बाद भड़के लोग।

Train accident: लोगो ने किया जमकर रेल मंत्री का विरोध।

पिछले तीन से चार महीनो में लगातार चार ट्रेन हादसे देखने को मिले हैं, जबलपुर एक्सप्रेस की एक्सीडेंट के बाद लोग सोशल मीडिया पर जमकर रेल मंत्री का विरोध किया, एक X यूजर ने ट्वीट मे लिखा “ट्रेन दुर्घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है यह किसी साजिश के तहत किया जा रहा है ऐसा प्रतीत हो रहा है”। तो दूसरी ओर एक यूजर ने लिखा,” सोमनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे लेकिन रेल मंत्री के लिए छोटी सी बात है”। लेकिन एक यूज़र ने एक बड़ी बात लिखी, “मैं हर बार लिखता हूं यह साजिश है और भाईचारा निभाओ और ज़िताओ इस हितैशियों को, उनके लिए ये हादसे से सत्ता से पानी की सीढ़ी है।

Train accident
Train accident somnath express image source:-X, aaj tak

जिस पर कुछ बयान इस प्रकार आए की ट्रेन के इंजन में कुछ टेक्निकल फाल्ट हो गया था जिसके कारण यह हादसा हुआ, इस बात का जवाब देते हुए एक यूजरना ट्वीट किया, “देश में पक्का रेल जिहाद हो रहा है, अब मुझे 100% यकीन हो गया आज जबलपुर मध्य प्रदेश में सोमनाथ एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए, अगर इंजन फॉल्ट होता तो ट्रेन टकराती है ना की पटरी से उतर जाती यह साजिश का हिस्सा है। तो क्यों ने रेल मंत्री “अश्विनी वैष्णव” को इस्तीफा देने की मांग की,एक ने लिखा कि अगर ट्रेन हादसों का गोल्ड मेडल मिलने तो हमारे रेल मंत्री और ‘अश्वनी वैष्णव’ को गोल्ड मेडल मिलता।

Train accident: एक नजर इस साल के सभी रेल हादसों पर।

हावड़ा एक्सप्रेस:- झारखंड रेल यात्रा में कई रेल दुर्घटनाएं हुई है लेकिन मुंबई हावड़ा मेल के 18 डिब्बे पटरी से जब उतार गए, इसके बाद एक और मालगाड़ी से टकरा हुई और यह हादसा बड़ा हो गया, आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक इस यात्रा में 2 यात्रियों की मौत हुई और 20 से ज्यादा जख्मी हुए।

चंडीगढ़ डिब्रुगढ़ एक्सप्रेस:- हावड़ा एक्सप्रेस एक्सीडेंट की कुछ ही दिनों बाद डिब्रूगढ़ ट्रेन एक्सीडेंट हुआ, जिसमें चार लोगों की मौत हुई और 31 लोग घायल थे, यह घटना 18 जुलाई 2024 को हुई। इसके कुछ ही दिनों बाद बिहार के समस्तीपुर में बिहार शपथ क्रांति के डिब्बे अलग हो गए।

इस साल में ट्रेन एक्सीडेंट मे कुछ मालगाड़िया थी तो कुछ पैसेंजर रेल गाड़ियां थी, 28 फरवरी 2024 को झारखंड के ‘जामंत्रा’ रेल हादसा,उसके बाद मार्च 29 2024 ‘पालघर गुड्स कैरियर डेराइलमेंट’, 2 जून 2024 ‘सरहिंद फ्रेंइट’ ट्रेन हादसा हुआ, फिर 17 जून 2024 को ‘कांचजूँगा एक्सप्रेस’ एक्सीडेंट हुआ। इन सभी हादसों में किसी कि जान गई तो किसी के शरीर का कोई अंग तो किसी को भारी से क्षति पहुंची, और अब सोमनाथ एक्सप्रेस एक्सीडेंट पर जनता का आक्रोश नजर आ रहा है जनता रेल मंत्री अश्विनी से सवाल पूछ रही है कि क्या लोग ट्रेन यात्रा में सुरक्षित रहेंगे या नहीं।

इसे भी पढ़े :-

SSC GD 2024-25: Syllabus से लेकर Salary तक की सम्पूर्ण जानकारी

Subhadra Yojana: यहाँ से करे आवेदन और पाए 50 हजार रुपये

RRB NTPC 2024: सिलेबस और परीक्षा से सैलरी तक की जानकारी

Ninth Schedule: क्या है संविधान की नौंवी अनुसूची, जिससे बिहार में 65% आरक्षण का मुद्दा हुआ गर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *