IND vs SLIND vs SL

IND vs SL: टीम इंडिया बनाम श्रीलंका के बिच शुरू होने वाले इस T20 सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई 2024 को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टाडियम में खेला जायेगा! और इस सीरीज का पहला वन डे मैच 2 अगस्त को खेला जायेगा

IND vs SL: गौतम गंभीर करेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में कोचिंग की ओपनिंग

IND vs SL: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर वो खिलाड़ी है जिन्होंने टीम इंडिया को दो बार वर्ल्डकप कप जिताने में उनका सबसे बढ़ा योगदान था, अगर बात 2007 की T20 वर्ल्डकप फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ की करे तो गंभीर ने मैच जिताऊ 75 रनो की पारी खेली थी! जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने पहली बार T20 वर्ल्डकप का ख़िताब जीता!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर बात करे 2011 वन डे वर्ल्डकप की फाइनल मैच में तो श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी में 97 रनो की मैच जिताऊ पारी खेली, लेकिन इस मैच में लोग गंभीर से ज्यादा धोनी के मारे गए उस एक छक्के के बारे में बात करते है।

IND vs SL
image source- X.com

हालांकि गौतम गंभीर उन खिलाड़ीयों में से है जिन्हे ना तो उतना सम्मान मिला और ना ही उतना सपोर्ट जितना की मिलना चाहिए था!

IND vs SL के बिच होने वाले इस सीरीज से गौतम गंभीर अब टीम इंडिया के लिए हेड कोच की भूमिका में ओपनिंग करेंगे! सबसे अच्छी बात यह की इस साल हुए IPL में गौतम गंभीर की कोचिंग बदौलत कही ना कही KKR को ख़िताब जिताने में मददगार साबित हुआ है।

INDd vs SL: क्या ऋतुराज गायकवाड को टीम में ना लेना पड़ सकता है टीम इंडिया को भारी नुकसान

IND vs SL: टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज और शानदार फॉर्म में चल रहे ऋतुराज गायकवाड को टीम में जगह ना मिलने पर लोगों ने नाराजगी पेश किया है! हालांकि जिस प्रकार से ऋतुराज ने हालिया प्रदशन किया है इसमें कोई शक नहीं है की वो टीम इंडिया के लिए इस समय वो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते है!

IND vs SL: संजू बनाम पंत कौन मरेगा बाजी

IND vs SL: के बिच होने वाले T20 सीरीज में सूर्या कुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया इस सीरीज का जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी! लेकिन गौतम गंभीर और सूर्या के लिए अब ये चुनना मुश्किल होगा संजू सेमसन और रिषभ पंत में से किसी एक को ही प्लेइंग 11 में हिस्सा देना होगा! हालांकि दोनों ही खिलाड़ी T20 के लिए जाने जाते है और तो और ये अपने विकेटकीपर लिए भी जाने जाते है! ऐसे में दोनों में से किसी एक खिलाड़ी को चुनना इतना आसान नहीं होने वाला है!

Top Olympic Athletes: जाने ओलिंपिक एथेलट्स के बारे में

ICC Champions Trophy 2025: जानिए पूरा मैच का हाल

Woman Asia Cup 2024:  इंडिया ने नेपाल को हराया

World Nature Conservation Day 2024: जाने महत्व और आवश्यकताएँ

 

 

 

 

By Aman Mark

Sports news writer and reviewer.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *