संसद, आज देश की संसद में एक बड़ी घटना होने से बची, मिली जानकारी के मुताबिक संसद के बाहर कुछ युवा प्रदर्शन कर रहे थे,तभी पुलिस ने दो को हिरासत में लेकिन लिया, इसी के कुछ देर बाद लोकसभा के कार्यवाही के दौरान दो युवक सुरक्षा घेरा तोड़ कर अंदर आ गये, और स्प्रे से सदन में धुआँ फैला दीए, पुरे घटनाक्रम से लोकसभा में अफरातफरी का माहौल हो गया हालांकि उसी समय सांसदों ने दोनों युवक को पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी।
सोचने के बात यह हैं की आज ही के दिन 22 साल पहले 13 दिसंबर 2001 को संसद परिसर में हमला हुआ था जिससे पूरा देश सहम उठा था, उस समय 9 लोग शाहिद हो गये थे। और अभी कुछ दिन पहले ख़ालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने संसद पर हमले की धमकी दी थी, उसने एक वीडियो के माध्यम से कहा था की 13 दिसंबर को संसद भवन पर हमला करेगा, इसी को देखते हुये संसद की सुरक्षा व्यस्था कड़ी कर दी गयी थी।
मिली जानकारी के मुताबिक 7 आरोपी हैं जिसमे 4 मुख्य हैं, सागर उम्र 27 वर्ष और डी मनोरंजन उम्र 35 वर्ष, ये दोनों आरोपी लोकसभा के अंदर घुसे थे। सागर उत्तर प्रदेश के लखनऊ के रहना वाला हैं वही मनोरंजन कर्नाटक के मैसूर का रहना वाला हैं। संसद के बाहर नारेबाजी कर रहे नीलम और अमूल को गिरफ्तार किया हैं. नीलम हरियाणा के हिसार की रहने वाली हैं वह सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रही थी, माना ये जा रहा हैं की ये सभी बेरोजगारी को लेके प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन क़ानून हाथ में लेकिन लिये।

By Vijay Mark

मैं The News Ark में राजनीति, प्रौद्योगिकी और नौकरी से संबंधित समाचार लेख लिखता हूं और मुख्य संपादक के रूप में भी काम करता हूं, किसी भी प्रश्न या जानकारी के लिए contact@thenewsark.com पर मेल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *