Farmers Protest Gramin Bharat BandhFarmers Protest Gramin Bharat Bandh

Farmers Protest Gramin Bharat Bandh: पुरे देश में किसान आंदोलन एक बार फिर जोर पकड़ रहा है,माना जा रहा की यह आंदोलन 2020 में हुए आंदोलन से भी बड़ा होगा, किसान नेताओ ने “गांव बंद” का ऐलान किया है किसान नेताओ के मुताबिक इस आंदोलन में 20 करोड़ से भी ज्यादा लोग शामिल होने वाले है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Farmers Protest Gramin Bharat Bandh: रोकने के लिए भरी पुलिस बल तैनात 

देश के किसान अपनी मांगो को पूरा करवाने के लिए तथा सरकार पर दबाव बनाने के लिए दिल्ली के लिए “दिल्ली चलो” के नारे के साथ आगे बढ़ रहे है। जिसे लेकर दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश की पुलिस ने पूरी प्लानिंग कर लिए है किसानो को दिल्ली में आने से रोकने के लिए। पूरी दिल्ली के सरे बॉर्डर्स को सील कर दिया गया है, बर्रिगटेस लगा कर कटीले तारो से सील करके भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

इसके साथ ही आगे बढ़ रहे किसानो पर आंसू गैस के गोले दागे जा रहे है और किसानो को गिरफ्तार किया जा रहा है जिसको लेकर शम्भू बॉर्डर पर जबरदस्त हंगामा देखा गया।

Farmers Protest Gramin Bharat Bandh: 16 फरवरी को गांव बंद का ऐलान 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खबर निकल कर आ रहा है की , संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में 16 फरवरी को पुरे देश के सभी गांव में आंदोलन किया जाएगा। कहा यह भी जा रहा है की इस दौरान पूरे देश के अलग-अलग राज्यों के हिस्सों में तकरीबन 20 करोड़ से ज्यादा किसान और स्थानीय निवासियों की भी इस आंदोलन में भागीदारी होगा। संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक सिर्फ एक दिन की इस हड़ताल में अगर सरकार उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया गया, तो इसको आगे भी बढ़ाए जाने की पूरी तैयारियां की जाएगी।

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता और केरल से पूर्व विधायक टी कृष्णप्रसाद कहते हैं कि उनकी तैयारी में इस बार सिर्फ किसान मोर्चा ही नहीं, बल्कि तमाम अन्य संगठनों के लोग मिलकर पूरे देश में ‘गांव बंदी’ (Farmers Protest Gramin Bharat Bandh) की तैयारी में जुटे हैं। किसान आंदोलन में पहली बार पूरे देश के अलग-अलग राज्यों के गांवों में बंदी के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन करने का यह पहला मौका होगा। कृष्ण प्रसाद कहते हैं कि सिर्फ उनके संगठन के ही तकरीबन दो करोड़ सदस्य इस आंदोलन में शिरकत कर रहे हैं।

Farmers Protest Gramin Bharat Bandh: दूध-फल-सब्जी और फूल समेत अन्य उत्पादों की की पूरी तरह से बंदी

Farmers Protest Gramin Bharat Bandh: गांव में एक दिन की बंदी का असर व्यापक स्तर पर होने का अनुमान लगाया जा रहा है। किसान नेताओं की मानें तो गांवों से होने वाली दूध-फल-सब्जी और फूल समेत अन्य उत्पादों की की पूरी तरह से बंद कर दिया जायेगा। किसान नेताओ का कहना है की इस गॉव बंदी में सिर्फ पुरुष ही नहीं बल्कि बड़े स्तर पर महिले और बचे भी शामिल होंगे।

किसान नेताओ का कहना इस (Farmers Protest Gramin Bharat Bandh)आंदोलन से कोई अव्यवस्था पैदा करना नहीं बल्कि सर्कार को आगाह करना है की अगर केंद्र सरकार उनकी मांगे अगर नहीं मानी गईं, तो आने वाले दिनों में इस तरीके की बड़ी हड़ताल व्यापक स्तर पर शुरू होगी।

आपके जानकारी के लिए >>>

Farmers Protest: किसान क्यों करना चाह रहे है संसद का घेराव, और क्या है इनकी मांग?

Rajya Sabha Election: क्या है राज्यसभा और कैसे होता है इसका चुनाव समझे आसान शब्दों में

Abu Dhabi Hindu Temple: मुस्लिम देश में एशिया का सबसे बड़ा मंदिर बनकर तैयार, जाने खास बाते

CAA: अमित शाह ने दिया बड़ा बयान, चुनाव से पहले लागु होगा नागरिकता संशोधन अधिनियम

By Vijay Mark

मैं The News Ark में राजनीति, प्रौद्योगिकी और नौकरी से संबंधित समाचार लेख लिखता हूं और मुख्य संपादक के रूप में भी काम करता हूं, किसी भी प्रश्न या जानकारी के लिए contact@thenewsark.com पर मेल करें।

One thought on “Farmers Protest Gramin Bharat Bandh: किसानो ने किया16 फरवरी को पुरे देश में गांव बंदी का ऐलान।”
  1. It seems like you’re repeating a set of comments that you might have come across on various websites or social media platforms. These comments typically include praise for the content, requests for improvement, and expressions of gratitude. Is there anything specific you’d like to discuss or inquire about regarding these comments? Feel free to let me know how I can assist you further!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *