UPPSC RO,ARO Paper leakUPPSC RO,ARO Paper leak

UPPSC RO,ARO Paper leak 2024:

उत्तर प्रदेश लोक सेवा ओयाग UPPSC RO,ARO Paper leak होने के बाद उम्मीदवारों ने पेपर रद्द काने की मंगा कर रहे है सोमवार को उम्मीदवारों ने प्रयागराज में यूपीपीएससी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और परीक्षा रद्द कर दोबारा आयोजित कराने की मांग की है| लखनऊ में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) की लखनऊ विश्वविद्यालय में सोमवार को विश्वविद्यालय परिसर में इस मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UPPSC कार्यालय के बहार शाम तक धरना प्रदर्शन करते रहे और सड़क जाम कर दिया इस स्थिति को सँभालने के लिए पुलिस ने कमीशन चौराहे के पास बेरिकेडिंग कर यातायात रोक दिया| आयोग के बहार देर रात तक धरना प्रदर्शन चलता रहा| उम्मीदवारों ने परीक्षा रद्द करने और जांच की मांग कर रहे है|

UPPSC RO,ARO Paper leak खबर:

उम्मीदवारों ने आयोग को UPPSC RO,ARO Paper leak के बारे में सूचित किया, जिसके कारण UPPSC ने नोटिस जारी किया कि UPPSC RO,ARO प्रारंभिक पेपर के संबंध में उम्मीदवारों द्वारा किए गए दावों की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया था। आयोग ने राज्य सरकार को एक औपचारिक अनुशंसा पत्र भी भेजा है जिसमें मामले की जांच विशेष कार्य बल STF से कराने का अनुरोध किया गया है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने रविवार को आयोजित समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा में UPPSC RO,ARO Paper leak होने के आरोपों की आंतरिक जांच शुरू कर दी है। आयोग ने उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स STF से जांच का भी अनुरोध किया है।

UPPSC RO,ARO Paper leak

इस बीच STF अधिकारियों ने कहा कि, अगर राज्य सरकार इस संबंध में निर्देश जारी करती है तो वे मामले की जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि आरोप एक शिकायत पर लगाए गए थे जिसमें कहा गया था कि एक केंद्र पर परीक्षा से थोड़ी देर पहले सीलबंद प्रश्नपत्र खोला गया था। हालांकि, अभ्यर्थियों और कुछ छात्र संगठनों ने आरोप लगाया था कि परीक्षा शुरू होने से कुछ घंटे पहले प्रश्न पत्र लीक हो गया था।

इस बीच, UPPSC ने एक आंतरिक समिति का गठन किया है और उसे परीक्षा के संचालन की जांच करने और पेपर लीक की उम्मीदवारों की शिकायतों को संबोधित करने का काम सौंपा है

आप के जान करि के लिए यह भी>>>

RO ARO PAPER LEAK: नए कानून की उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों ने उड़ाई धज़्ज़िया

UPPSC RO,ARO Admit Card 2024: हुआ जारी 11 फरवरी को होगी परीक्षा

UPTET 2024 Notification: कब होगा जारी अपडेट।

Paper Leak Bill: लोकसभा में विधयेक पास, 10 साल की सजा और 1 करोड़ का जुर्माने का प्रावधान।xz

By Vijay Mark

मैं The News Ark में राजनीति, प्रौद्योगिकी और नौकरी से संबंधित समाचार लेख लिखता हूं और मुख्य संपादक के रूप में भी काम करता हूं, किसी भी प्रश्न या जानकारी के लिए contact@thenewsark.com पर मेल करें।

One thought on “UPPSC RO,ARO Paper leak होने पर उम्मीदवारों ने किया लखनऊ में धरना प्रदर्शन”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *