UP Police constebal paperUP Police constebal paper

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती के लिए हाल ही में हुई UP Police constebal paper शनिवार को रद्द कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि परीक्षा अगले छह महीने के भीतर दोबारा आयोजित की जाएगी| उन्होंने कहा, परीक्षाओं की शुचिता पर समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत से खिलवाड़ करने वालों को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। ऐसे उपद्रवियों से सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Police constebal paper 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सीएम योगी ने कहा कि “परीक्षाओं की पवित्रता के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है। उन्होंने पेपर लीक कांड में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी चेतावनी दी।आदित्यनाथ ने कहा, युवाओं की मेहनत से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे उपद्रवी तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होना तय है।

UP Police constebal paper

 

वाराणसी के एक केंद्र में प्रश्न पत्र के कुछ पृष्ठों में मुद्रण त्रुटि को स्वीकार करते हुए, बोर्ड ने त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया, और उम्मीदवारों से इस मामले के संबंध में अपना अभ्यावेदन प्रस्तुत करने का आग्रह किया। सभी परीक्षाओं में पारदर्शिता और सत्यनिष्ठा बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए, बोर्ड ने यूपी पुलिस की सहायता से सोशल मीडिया पर चल रही असत्यापित खबरों की परिश्रमपूर्वक जांच करने की कसम खाई।

अधिकारियों के आश्वासन के बावजूद, सोशल मीडिया पर निराशा की अभिव्यक्तियाँ बाढ़ आ गईं, एक्स पर एक उपयोगकर्ता ने आरओ और एआरओ परीक्षाओं में पिछले लीक का हवाला देते हुए, सुरक्षित परीक्षा आयोजित करने में यूपी सरकार की क्षमता पर सवाल उठाया। यूजर ने कहा, क्या यूपी सरकार लीक-प्रूफ परीक्षा आयोजित करने में असमर्थ है? यह RO ARO के साथ हुआ| और अब यूपीपी के साथ भी कठोर जांच जरूरी है।

UP Police constebal paper

आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही दोबारा परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।

यह भी देखे>>>

UPP Paper Leak: लगभग 60 परसेंट छात्रों ने परीक्षा रद्द कराने की मांग कर रहे।

UPPSC RO,ARO Paper leak होने पर उम्मीदवारों ने किया लखनऊ में धरना प्रदर्शन

UCC BILL उत्तराखंड में पेश, क्या है इस बिल में जिसको लेकर पुरे देश में चर्चा हो रहा

UP Police Constable Books 2024: सिलेक्शन पाने के लिए इन किताबो को जरूर पढ़े

By Vijay Mark

मैं The News Ark में राजनीति, प्रौद्योगिकी और नौकरी से संबंधित समाचार लेख लिखता हूं और मुख्य संपादक के रूप में भी काम करता हूं, किसी भी प्रश्न या जानकारी के लिए contact@thenewsark.com पर मेल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *