Rohan jaitleyRohan jaitley ddca अध्यक्ष

Rohan jaitley बीसीसीआई के नए सचिव बनने के प्रथम कतार में है,अगर जय शाह आईसीसी के अध्यक्ष बनते हैं तो रोहन जेटली को बीसीसीआई अध्यक्ष बनने का पूर्ण समर्थन मिल सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rohan jaitley का परिचय जाने।

रोहण जेटली का जन्म दिल्ली में हुआ था वे स्वर्गीय अरुण जेटली के बेटे हैं,अरुण जेटली एक प्रमुख वकील और राजनीतिज्ञ थे जो भारत के वित्त मंत्री भी थे रोहण जेटली ने भारत मैं कानून की डिग्री प्राप्त की है,और कार्नेल विश्वविद्यालय से मास्टर ऑफ लॉज किया है।

Rohan jaitley
Rohan jaitley DDCA अध्यक्ष image source:-X

रोहण जेटली वर्तमान समय में दिल्ली एवं क्रिकेट संघ( DDCA) अध्यक्ष भी हैं रोहण जेटली एक भारतीय वकील और पदचिन्ह भी हैं, उनकी माता का नाम संगीता जेटली है रोहण जेटली को मुख्य पहचान दिल्ली क्रिकेट अध्यक्ष के रूप में है।

व्यक्तिगत जीवन:- रोहण जेटली अपनी दैनिक जीवन में बहुत ही सादगीपूर्ण जीवन व्यतीत करते हैं वह अपने परिवार से सदैव जुड़े रहते हैं और वह अपनी मां संगीता जेटली और अन्य सदस्यों के साथ रहते हैं।

Rohan jaitley BCCI सचिव पद के उम्मीदवार कैसे?

अगर जय शाह आईसीसीआई अध्यक्ष बनते हैं तो उन्हें बीसीसीआई के सचिव पद से इस्तीफा देना पड़ेगा और बीसीसीआई के सचिव पद का चुनाव होगा जिसमें रोहण जेटली बीबीसीआई के सचिव बन सकते हैं, क्योंकि रोहन के समर्थन मे अधिक है अधिक लोग जुड़े है।

Rohan jaitley पहचान किस प्रकार है?

रोहण जेटली दो बार DDCA के अध्यक्ष रह चुके हैं उनके पिता अरुण जेटली की मृत्यु के बाद 2020 में उन्हें डीडीसीए मे अध्यक्ष के रूप में चुना गया और वह लंबे समय तक डीडीसीए के अध्यक्ष बने रहे।

रोहण जेटली ने अपने नेतृत्व में दिल्ली क्रिकेट के बुनियादी ढांचे सुधारने और युवा क्रिकेट को बेहतरीन सुविधा देने की यथार्थ प्रयास किया जिसके कारण 2023 में दूसरी बार डीडीसीए के अध्यक्ष बने।

Rohan jaitley BCCI अध्यक्ष चुने जाने के तीन कारण हो सकते हैं।

1. रोहण जेटली भारतीय प्रशासन राजनीति और क्रिकेट प्रशासन में एक प्रतिष्ठ नाम है और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के बेटे हैं, रोहण जेटली दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ डीडीसीए के अध्यक्ष हैं जिससे रोहण जेटली को क्रिकेट प्रशासन में प्रारंभिक अनुभव है और अच्छा ज्ञान है जिसके कारण बीसीसीआई सचिव चुने जा सकते है।

2.रोहण जेटली के राजनीतिक और खेल प्रशासन में बहुत अच्छा नेटवर्क है जिसके कारण उन्हें बीसीसीआई में उन्हें महत्वपूर्ण दर्जा मिल सकता है रोहण जेटली का बेहतरीन नेटवर्क होने के नाते उन्हें भरपूर समर्थन का मदद मिल सकता है।

3. रोहण जेटली एक युवा नेता और उभरते बीसीसीआई सचिव के रूप में बीसीसीआई को एक नई दिशा में ले जा सकते हैं जेटली का अनुभव बीसीसीआई के लिए उपयुक्त साबित हो सकता है,वह अपने दृष्टिकोण और नेतृत्व में पर्याप्त कौशल है।

रोहण जेटली बीसीसीआई के वर्तमान और भविष्य दोनों को उपयोगी रूप से बदल सकते हैं।

WhatsApp

यह भी पढ़े :-

Batenge to Katenge: बंगालदेश पर यह क्या बोल गए मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ

UP Police Constable Re-exam Date 2024: दोबारा परीक्षा की तिथियां घोषित

International Youth Day 2024: जाने इतिहास, महत्व, और उत्सव

Rape Cases in India: देश में हर दिन हो रहा 86 महिलाओ के साथ बलात्कार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *