RO ARO PAPER LEAKRO ARO PAPER LEAK

RO ARO PAPER LEAK: देश में दिन प्रतिदिन सरकारी नौकरी की संख्या काम होते जा रही है, जिसको लेकर नौकरी की तयारी कर रहे अभियार्थी हमेशा परेशान रहते है। इसका अंदाज़ा इससे लगाया जा सकता है की अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी आदि (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 का आयोजन किया गया था, जिसमे केवल 411 पद ही थे। लेकिन इसमें 10.76 लाख उम्मीदवारों ने पंजकृत किया था। इससे पता चलता है की प्रदेश में कितना अधिक बेरोजगारी है। लेकिन फिर भी लगातार अभियर्थिओ के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जाता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RO ARO PAPER LEAK: पेपर लीक कानून की उड़ी धज़्ज़िया 

RO ARO PAPER LEAK: अभी 6 फरवरी को लोकसभा में पेपर लीक बिल पास हुआ था, जिसमे पेपर लीक मामले में पाए जाने पर 10 साल की सजा का प्रावधान है, लेकिन अभी 10 दिन भी नहीं हुए इस कानून को आये उत्तर प्रदेश में कर्मचारियों ने इसकी धज़्ज़िया उड़ा दी। बीते रविवार 11 फरवरी 2024 को प्रदेश भर में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी आदि (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 का आयोजन किया गया था जिसको लेकर  के 58 जनपदों में बनाए गए 2387 परीक्षा केंद्रों पर किया गया। हालांकि, परीक्षा (UPPSC RO/ARO Exam 2023) में 64 फीसदी उम्मीदवार ही सम्मिलित हुए।

RO ARO PAPER LEAK
RO ARO PAPER LEAK

क्या है पेपर लीक कानून ?

अभ्यर्थियों ने बीते रविवार को प्रदेश भर में हुई सहायक समीक्षा अधिकारी और समीक्षा अधिकारी की परीक्षा(RO ARO PAPER LEAK) में पेपर लीक का दावा किया था, जिसको लेकर कई जगह अभियर्थियों का प्रदर्शन देखा गया था। जब अभियर्थिओ का दबाव बना तब प्रशासन ने बोलै की अभ्यर्थियों के दावे को लेकर आयोग जांच करेगा. अभ्यर्थियों के द्वारा की गई पेपर लीक की शिकायत की UPSTF भी जांच करेगी.  साथ ही आयोग ने एसटीएफ से जांच करने के लिए शासन को पत्र लिखा है.

RO ARO PAPER LEAK: पेपर रद्द करने की मांग

RO ARO PAPER LEAK: पेपर लीक से गुस्साए छात्रों ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ट्रेंड चलकर समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी आदि (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 को रद्द करने की मांग कर रह है।

 

ze: 14pt;”>RO ARO PAPER LEAK: पांच सालो में 48  पेपर लीक

RO ARO PAPER LEAK: अभियर्थिओ को पेपर से जयदा पेपर लीक टेंशन रहता है, आये दिन पेपर लीक के मामले सामने आते रहते है ऐसे ही, पिछले पाँच वर्षों में 16 राज्यों में पेपर लीक की कम-से-कम 48 घटनाएँ हुईं हैं, जिससे सरकारी नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया बाधित हुई है। इससे लगभग 1.2 लाख पदों के लिये होने वाली भर्ती से कम-से-कम 1.51 करोड़ आवेदकों का जीवन प्रभावित हुआ है।

अभियार्थी रात दिन एक करके परीक्षा की तयारी करते है की सायद ही कही सरकारी नौकरी लग जाये ताकि घर की गरीबी दूर कर सके, लेकिन जब परीक्षा से पहले ही प्रशासन के नाक के नीचे से ही पेपर लीक हो जाता है।  तो अभियर्थिओ के लिए इससे बुरा और क्या हो सकता है। 

आप क्या सोचते है इस मुद्दे पर कमेंट करके हमें जरूर बताये

आपके जानकारी के लिए >>>

Farmers Protest Gramin Bharat Bandh: किसानो ने किया16 फरवरी को पुरे देश में गांव बंदी का ऐलान।

Farmers Protest: किसान क्यों करना चाह रहे है संसद का घेराव, और क्या है इनकी मांग?

Rajya Sabha Election: क्या है राज्यसभा और कैसे होता है इसका चुनाव समझे आसान शब्दों में

Abu Dhabi Hindu Temple: मुस्लिम देश में एशिया का सबसे बड़ा मंदिर बनकर तैयार, जाने खास बाते

 

By Vijay Mark

मैं The News Ark में राजनीति, प्रौद्योगिकी और नौकरी से संबंधित समाचार लेख लिखता हूं और मुख्य संपादक के रूप में भी काम करता हूं, किसी भी प्रश्न या जानकारी के लिए contact@thenewsark.com पर मेल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *